web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

REET New Vacancy Notification: यह लो रीट के 34000 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन, शिक्षक बनने के लिए शानदार अवसर 

राज्य सरकार की ओर से रीट शिक्षक भर्ती के परीक्षा के आयोजन को लेकर पहले ही क्लियर कर दिया गया है की 34000 पदों के लिए नई रीट शिक्षक भर्ती प्रत्येक वर्ष आयोजित की जाएगी। आज के हम इस लेख के माध्यम से रीट शिक्षक भर्तीको लेकर नई जानकारी लेटेस्ट अपडेट लेकर आए हैं इसीलिए अभ्यर्थियों कोध्यान अवश्य देना चाहिए।

 प्रदेश के लाखों अभ्यर्थी ऐसे हैं जो शिक्षक भर्ती में हासिल होना चाहते हैं उनका एक ही सपना है वह है शिक्षक बनना और ऐसे अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है।अब जल्दी प्रदेश केयुवाओं के सपनों को देखते हुएराज्य सरकार द्वारा 34000 पदों पर रीट की नई भर्ती निकलेगी। सबसे पहले राजस्थान सरकार बनेगी उसके बाद इस भर्ती को लेकर निर्णय लिया जाएगाक्योंकि आप सभी को पता है वर्तमान समय में आचार संहिता लगी हुई है आचार संहिता जैसे ही3 दिसंबर को खत्म होगी उसके बाद नई सरकार का गठन होगा उसके बाद 34000 पदों की रीट की बड़ी भर्ती को लेकर एलान होगा।

REET New Vacancy Notification
REET New Vacancy Notification

जानकारी के मुताबिक बता दें किप्रदेश में जो फिलहाल के समय मेंकांग्रेस की सरकार थी उसके शिक्षा मंत्री द्वाराकुछ ही दिनों पहले स्पष्ट कर दिया गया था कि यूपीएससीकी तर्ज पर अबराजस्थान प्रदेश में भी हर साल रीट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यह घोषणा शिक्षा मंत्री के द्वारा जब से की गई है तब से राजस्थान के बेरोजगार शिक्षक रीट भर्ती को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हैं। लेकिन फिलहाल अभी तक किसी भी प्रकार की रीट भर्ती परीक्षा को लेकर अधिसूचना जारी नहीं की गई है हालांकि रीट भर्ती की नई अधिसूचना जैसे ही आचार संहिता खत्म हो जाएगी उसके बाद जारी की जाने की संभावना हैराज्य में जो नई सरकार बनेगी वह 34000 पदों के लिए रीट की नई भर्ती निकलेगी।

34000 पदों के लिए होगी राज्य में नई रीट भर्ती

चुनाव के पहले के दिनों में बड़े-बड़े न्यूज़ पेरो में यह स्पष्ट हो चुका है कि प्रदेश में अब नई सरकारी रीट भर्ती होगी जो आचार संहिता खत्म होने के बाद स्पष्ट होगा। इसीलिए आप सभी को बता दें कि जब नई सरकार का गठन होगा उसके बाद लगभग राजस्थान में 34000 पदों के लिए नई रीट शिक्षक भर्ती का आयोजन किया जाएगा इसका आयोजन माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से करवाया जाएगा।

एनसीवीटी की गाइडलाइन के अनुसार प्रत्येक वर्ष रीट परीक्षा का आयोजन राजस्थान सरकार को करवाना अनिवार्य होगा जानकारी के मुताबिक बता दें कि सीटेट और यूजीसी का समय समय पर आयोजन होता है लेकिन राजस्थान में रीट का आयोजन समय-समय पर नहीं हो रहा है जिसके बाद बेरोजगार अभ्यर्थियों को निराशा हाथ लगी हैयदि रीट परीक्षा का आयोजन सही समय पर प्रत्येक वर्ष करवाया जाए तो बेरोजगार युवाओं को शिक्षक बनने का सपना साकार हो सकता है। 

REET New Vacancy Notification

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अब राजस्थान में नई रीट शिक्षक भर्ती की अधिसूचना आचार संहिता खत्म होने के बादजारी होने की पूरी तिथि संभावित रहेगी अभी तक इसको लेकर सरकार ने किसी भी प्रकार का निर्णय लिया है क्योंकि वर्तमान सरकार अब बदलने जा रही है। जैसे ही सरकार का पूर्ण गठन हो जाएगा उसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा। 

Leave a comment