WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

REET New Recruitment 2023: UPSC की तरह हर साल राजस्थान में आयोजित होगी रीट परीक्षा, यहां देखें पूरी अपडेट 

REET New Recruitment 2023: राजस्थान राज्य में शिक्षक बनने का सपना देख रहे लाखों बेरोजगार युवाओं के लिए इस वक्त की बहुत ही बड़ी और अच्छी खबर है। हाल ही में राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला द्वारा एक बयान सामने आया है जिसके मुताबिक उन्होंने कहा है की यूपीएससी की तर्ज पर राजस्थान में हर साल रीट परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा।राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला ने यह भी कहा है कि राज्य सरकार द्वारा हर साल रीट  में खाली पड़े पदों को भरने के लिए भर्ती की तैयारियां कर रही है।

उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि किसी भी प्रकार के खाली पद नहीं रहे।अगर यह प्रक्रिया राजस्थान में सफल हो जाएगी उसके बाद B.Ed और बीएसटीसी के बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए  यह प्लान काफी राहत भरा रहेगा। अब जल्दी राजस्थान में नई रीट भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जा सकता है।

REET New Recruitment 2023

व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

बेरोजगारों की मुख्य मांगे

राजस्थान के लाखों बेरोजगारों द्वारा यह मांग रखी गई हैकी राजस्थान में 100000 नई भर्तियों का विभाग वार वर्गीकरण करके आचार संहिता लगाने से पहले भर्ती की नोटिफिकेशन जारी किया जाए।बेरोजगारों का यह भी कहना है कि प्रति परीक्षाओं को संविदा पर नहीं करवा कर लिखित परीक्षा के माध्यम से करवाया जाए।और जो भी भर्तियां करवाई जाएगी उनमें किसी भी प्रकार का इंटरव्यू नहीं किया जाए। राजस्थान कॉमन विजिबिलिटी टेस्टमैं न्यूनतम प्रतिशत क्या किया जाए और भर्तियों में राजस्थान के बेरोजगार युवाओं को ज्यादा से ज्यादा प्राथमिकता दी जाए। उनका यह भी कहना है कि जो फिलहाल रेट की भर्ती चल रही है जिसके लिए  4500  पद  को बढ़ाएं जाए।

इसी के साथ बेरोजगार युवा बोर्ड का भी गठन किया जाना चाहिए। इसके अलावा बेरोजगारों का  राज्य सरकार को यह भी कहना है कि  परीक्षा के पेपर लीक को लेकर दोनों कांड कर रहे हैं उनको राज्य सरकार और केंद्र सरकार उम्र कैद की सजा का प्रावधान दे।इस प्रकार से बेरोजगार युवाओं ने बहुत सारी मांगों का आहान किया है।

Leave a comment