WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ration Card News: राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, अब प्रत्येक परिवार को 1 हजार रुपए मिलेंगे, इस राज्य में बहुत बड़ा ऐलान हुआ 

प्रदेश के करोड़ों राशन कार्ड धारकों के लिए इस वक्त की बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ सामने आई है। सरकार द्वारा राशन कार्ड धारकों के लिए प्रत्येक तरह की योजनाएं चलाई जाती है और उन योजनाओं का लाभ प्रदेश के करोड़ों युवाओं को मिलता है। जिसमें से कई लोग ऐसे भी हैं जिनको सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में संपूर्णता से पता नहीं होता है और वे इन योजनाओं से वंचित रह जाते हैं।

हालांकि हाल ही में एक राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा युवाओं को फुहार पैकेट वितरण से संबंधित चर्चा करते हुए 2 करोड़ 23 लाख का मंजार 250  राशन कार्ड धारकों को सरकार ने बहुत ही बड़ा तोहफा दिया है। इस योजना के ऐलान के बाद पूरे प्रदेश में सभी युवा खुश हो चुके हैं। ऐसा कौन सा राज्य है जिसमें खुशी की लहर दौड़ पड़ी है इससे जुड़ी हुई विस्तृत जानकारी को नीचे आर्टिकल के माध्यम से पढ़ें। 

Ration Card News

राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी

वैसे तो प्रत्येक राज्य की राज्य सरकार द्वारा राशन कार्ड के प्रति अलग-अलग योजनाओं के तहत लाभ भी जा रहे हैं लेकिन इस बार तमिलनाडु राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा एक बहुत ही बड़ी घोषणा की गई है। हालांकि इस घोषणा का ऐलान तो काफी समय पहले कर दिया गया था लेकिन योजना का लाभ मिलना शुरू नहीं हुआ था अब इस राज्य में राशन कार्ड धारकों को ₹1000 की उपहार राशि भी दी जाएगी।  तमिल नाडु सीएम बैठक के तहत यह भी निर्धारित किया गया है कि पोंगल के उपहार के रूप में प्रत्येक राशन कार्ड धारकों को ₹1000 वितरित किए जाएंगे।जानकारी के मुताबिक यह भी मिला है कि इस योजना के अंतर्गत तमिलनाडु सरकार कुल 2.19 करोड राशन कार्ड धारकों को टोकन वितरित करेंगी।  

व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

₹1000 इन राशन कार्ड धारकों को मिलेंगे 

तमिलनाडु की सरकार द्वारा एलान करते हुए कहां है कि राज्य की महिलाओं को ₹1000 की राशि सरकार द्वारा दी जा सकती है। जानकारी के मुताबिक बता दें कि सुविधा का लाभ 35 किलोग्राम चावल खरीदने वाले वह गरीब रेखा से निकले परिवारों को मिलेगा। इसके अलावा इसका लाभ PhAAY श्रेणी के परिवार के राशन धारकों की महिलाओं को ₹1000 दिए जा सकते हैं।

Leave a comment