web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

CTET Official Answer key: सीटेट परीक्षा की ऑफिशियल आंसर की जारी, यहां से डाउनलोड करें

सीटेट परीक्षा का आयोजन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्डकी ओर से 21 जनवरी को सफलता पूर्ण करवाया गया था उसके बाद अब विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सीटेट की ऑफिशियल आंसर की आज 7 फरवरी को जारी कर दी गई है।

सीटेट परीक्षा की उत्तर कुंजी को लेकर प्रतीक्षा करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है हाल ही में सीटेट के लिए आधिकारिक आंसर की जारी कर दी गई है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने परीक्षा में हिस्सा लिया था वह अपनी आंसर की विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं। सीटेट परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी को दो पारियों में करवाया गया था जिसकी परीक्षा संपन्न होने के बाद लाखों छात्र-छात्राओं को आंसर की को लेकर बेसब्री से इंतजार था। लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है सीटेट की ऑफिशियल उत्तर कुंजी 7 फरवरी को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारीकर दी गई है।

सीटेट परीक्षा के लिए अभ्यर्थी हेतु ऑनलाइन आवेदन फॉर्म केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 3 नवंबर से लेकर 1 दिसंबर तक भरवा गए थे उसके बाद इसकी परीक्षा आयोजित की गई परीक्षा 21 जनवरी को दो पारियों में आयोजित की गई थी। परीक्षा के सफलतापूर्ण आयोजन के बादअभ्यर्थी इसके रिजल्ट और आंसर की को लेकर इंतजार कर रहे थे हालांकि आंसर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 7 फरवरी को प्रकाशित कर दी गई है।

CTET Official Answer key
CTET Official Answer key

सीटेट परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी कोसुबह 9:30 बजे से लेकर 12:00 बजे वह द्वितीय पारी दोपहर 2:30 बजे से लेकर 5:00 बजे तक आयोजित करवाई गई थी उसके बाद लगातार दिनों के इंतजार के बाद आज आधिकारिक आंसर की भी जारी कर दी गई है जिसे अभ्यर्थी ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

सीटेट परीक्षा ऑफिशियल आंसर की चेक करने की प्रक्रिया 

सीटेट परीक्षा की ऑफिशियल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से चेक कर सकते हैं। हम आपको आंसर की चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर सबसे पहले आंसर की चेक करने के लिए क्लिक करना होगा।

उसके बाद अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ पूछी जाएगीइसके बाद अपनी रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरें और नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें जैसे ही क्लिक करोगे आपके आंसर की आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।

 CTET Official Answer key Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सीटेट आंसर की यहां से चेक करें 

सीटेट आंसर की संबंधित नोटिस यहां से डाउनलोड करें

Leave a comment