web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan Board 8th Class Time Table: राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं टाइम टेबल जारी 

राजस्थान बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कक्षा आठवीं का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। राजस्थान बोर्ड की इस वर्ष परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू होगी जो 4 अप्रैल तक चलती रहेगी। 

प्रत्येक वर्ष राजस्थान में कक्षा 8वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाती है। पिछले वर्षों के जैसे भी इस वर्ष की बोर्ड परीक्षा को लेकर भी टाइम टेबल जारी कर दिया है।  ऐसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने राजस्थान बोर्ड की कक्षा आठवीं मेंआवेदन किया है और वह लगातार टाइम से पढ़ाई कर रहे हैं उन अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और शानदार खबर है। राजस्थान बोर्ड की ओर से कक्षा आठवीं परीक्षा के लिए टाइम टेबल आधिकारिक रूप से जारी कर दिया गया है। इस वर्ष राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं की परीक्षा का आयोजन 28 मार्च से शुरू करवाया जाएगा। इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से टाइम टेबल नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Rajasthan Board 8th Class Time Table
Rajasthan Board 8th Class Time Table

राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं की टाइम टेबल के अनुसार इस वर्ष अंग्रेजी विषय की परीक्षा का आयोजन 28 मार्च को करवाया जाएगा। उसके बाद 30 मार्च को गणित विषय का पेपर होगा उसके बाद 1 अप्रैल को विज्ञान विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसी प्रकार 2 अप्रैल को सामाजिक विज्ञान का पेपर होगा उसके बाद 3 अप्रैल को हिंदी का पेपर आयोजित किया जाएगा। यह सभी पेपर आयोजित होने के बाद अंतिम में तृतीय भाषा संस्कृत का पेपर 4 अप्रैल को आयोजित की जाएगा।

राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं परीक्षाओं को लेकर टाइम टेबल व मॉडल पेपर भी जारी किए गए हैं ताकि छात्र-छात्राएं कक्षा आठवीं की परीक्षा में अच्छे खासे अंक बना सके। क्योंकिकक्षा आठवीं के विद्यार्थियों के पासतैयारी करने का बहुत सारा समय बचा हुआ है। इसके अलावाजो परीक्षाएं इन दिनों आयोजित होगी वह दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं टाइम टेबल डाउनलोड इस प्रकार करें 

राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं का टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए छात्र-छात्राओं को नीचे दिए गए डाउनलोड टाइम टेबल के बटन पर क्लिक करना होगा। यानी छात्र-छात्राएं नीचे दिए गए डाउनलोड टाइम टेबल के लिंक पर क्लिक करके टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भी टाइम टेबल को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट से टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आपको राजस्थान बोर्ड 8th क्लास टाइम टेबल का लिंक दिखाई देगा जिस पर जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने टाइम टेबल का पीडीएफ ओपन हो जाएगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

 Rajasthan Board 8th Class Time Table Download

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं का टाइम टेबल यहां से डाउनलोड करें

Leave a comment