web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

CED Vacancy: बाल अधिकारिता विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10 जिलों के आवेदन शुरू 

बाल अधिकारिता विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। बाल अधिकारिता विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 19 फरवरी तक निर्धारित की गई है। 

बाल अधिकारिता विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 10 जिलों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसारआवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में रखी गई है आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 19 फरवरी 2024 तक निर्धारित की गई है। यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो निश्चित समय अतिथि के साथ अपना आवेदन फॉर्म विभाग तक पहुंचा सकते हैं। 

CED Vacancy
CED Vacancy

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के आवेदकों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इस वैकेंसी के लिए सभी श्रेणी के आवेदक निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।  

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष तक रखी गई है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। 

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है। इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन कई प्रकार के अलग-अलग पदों के लिए जारी किया गया है।  इसीलिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध है। 

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती  के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह उसे ध्यानपूर्वक देखना है। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह आवेदन फार्म को प्रिंट आउट निकलवा लें। ऑफलाइन आवेदन को प्रिंट आउट निकलवाने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे। 

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को साथ में लगाए उसके बाद निर्धारित समय तिथि के साथ संबंधित जिले के जिले बाल संरक्षण इकाई बाल अधिकारी का विभाग के कार्यालय में जमा करवाएं। याद रखें आवेदन फार्म को निर्धारित समय तिथि तक पहुंचना है नहीं तो आवेदन फार्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

 CED Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि- शुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि –19 फरवरी 

ऑफिसियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें

Leave a comment