web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

BECIL Vacancy: बीईसीआईएल भर्ती का 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

बीईसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 10वीं पास युवाओं के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 7 फरवरी तक निर्धारित की गई है। 

बीईसीआईएल भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए शानदार खबर है। हाल ही में बीईसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दसवीं पास युवाओं के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह नोटिफिकेशन अलग-अलग प्रकार के कई पदों के लिए जारी किया गया है। यदि आप भी बीईसीआईएल भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं तो 7 फरवरी 2024 तक अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है।

BECIL Vacancy
BECIL Vacancy

बीईसीआईएल भर्ती आवेदन शुल्क 

बीईसीआईएल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी रु.885/- (प्रत्येक अतिरिक्त पद के लिए रु.590/- अतिरिक्त), ओबीसी श्रेणी के लिए रु.885/- (प्रत्येक अतिरिक्त पद के लिए रु.590/- अतिरिक्त), ईडब्ल्यूएस/पीएच श्रेणी के लिए रु.531/- (प्रत्येक अतिरिक्त पद के लिए रु.354/- अतिरिक्त)। 

इसके अलावा  एससी/एसटी वर्ग के लिए रु.531/- (प्रत्येक अतिरिक्त पद के लिए रु.354/- अतिरिक्त), भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के लिए रु.885/- (प्रत्येक अतिरिक्त पद के लिए रु.590/- अतिरिक्त),महिला वर्ग के लिए रु.885/- (प्रत्येक अतिरिक्त पद के लिए रु.590/- अतिरिक्त) रखा गया है।

बीईसीआईएल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

बीईसीआईएल भर्ती शैक्षिक योग्यता

बीईसीआईएल भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है। इस वैकेंसी में मल्टी टास्किंग स्टाफ का पद रखा गया है जिसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा अन्य पदों के लिए स्नातक और अन्य डिग्रियां रखी गई है।  इसीलिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध है। 

बीईसीआईएल भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन लिखित परीक्षा इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

बीईसीआईएल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बीईसीआईएल भर्ती  के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन फॉर्म सबमिट करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर उसे देखना है। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। जैसे ही ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करोगे आपके सामनेनया पेज ओपन होगा जिसमें आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जहां पर आपको सभी जानकारी को ठीक से भरने हैं वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करना है। 

उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें। याद रखें आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सकेगा। 

 BECIL Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू- शुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि –07 फरवरी 

ऑफिसियल नोटिफिकेशंन डाउनलोड 1, नोटिफिकेशन डाउनलोड 2 करें

ऑनलाइन अप्लाई यहां से करें

Leave a comment