web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RCF Vacancy: रेल कोच फैक्ट्री भर्ती का 12वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की ओर से 550 पदों के लिए जारी किया गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 19 फरवरी 2024 तक रखी गई है। 

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। हाल ही में रेल कोच फैक्ट्री भर्ती का नोटिफिकेशन 550 पदों के लिए जारी किया गया है। यह नोटिफिकेशन रेल कोच फैक्ट्री यानी आफ के द्वारा जारी किया गया है। यदि आप भी रेल कोच फैक्ट्री भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं तो 20 जनवरी से लेकर 19 फरवरी तक ऑफलाइन  मोड में आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

RCF Vacancy
RCF Vacancy

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती आवेदन शुल्क 

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजातिफीमेल और माइनॉरिटी सहित ईबीसी के लिए ₹250 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के आवेदकों को ₹500 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 20 वर्ष तक निर्धारित की गई है। इसके अलावा इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती शैक्षिक योग्यता

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है। इसके अलावा संबंधित पद के हिसाब से आईटीआई डिप्लोमा भी रखा गया है। 

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कचयन बिना परीक्षा के किया जाएगा यानी कि किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेल कोच फैक्ट्री भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखना होगा। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखने के बाद नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह आवेदन फार्म को सिंपल पेपर पर प्रिंट आउट करवा लेना है। आवेदन फार्म को प्रिंट आउट करवाने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें व आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को साथ में लगाना है।

याद रखें फोटो की जगह पर फोटो व सिग्नेचर की जगह पर सिग्नेचर करेंउसके बाद भी भाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर आवेदन फार्म को आवेदन की अंतिम तिथि से पहले भेजें यदि आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के बाद पहुंचता है तो आपका आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

 RCF Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू- 20 जनवरी 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –19 फरवरी 2024 

ऑफिसियल नोटिफिकेशंन डाउनलोड करें

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें

Leave a comment