web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan High Court Vacancy: राजस्थान हाई कोर्ट मैं निकली बंपर भर्ती, अंतिम मौका आज 

राजस्थान हाई कोर्ट जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 230 पदों के लिए नई नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। राजस्थान हाई कोर्ट की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसारआवेदन प्रक्रिया 4 जनवरी से शुरू कर दी गई थी जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 3 फरवरी तक रखी गई है। 

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती  के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी गुड न्यूज़ है। पिछले महीने राजस्थान हाई कोर्ट जोधपुर के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। यह विज्ञापन 230 पदों के लिए जारी किया गया था।  जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 4 जनवरी से शुरू कर दी गई थी जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 3 फरवरी तक रखी गई है।

Rajasthan High Court Vacancy
Rajasthan High Court Vacancy

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती आवेदन शुल्क 

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु 750 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा राजस्थान के पिछड़े वर्ग अति पिछड़े वर्ग आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है, इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 450 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है।  इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान को ऑनलाइन मोड में जमा करना होगा। 

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है। राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। इसके अलावा सभी श्रेणी के आवेदकों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती  शैक्षिक योग्यता 

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता बी.ई./बी.टेक/बी.एससी. भारत में कानून द्वारा स्थापित मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर विज्ञान में या समकक्ष डिग्री या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (पीजीडीसीए) होना चाहिए। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर कक्षाओं के लिए प्रत्यायन विभाग (डीओईएसीसी) से ‘ए’ लेवल कोर्स ) या कंप्यूटर एप्लीकेशन में पोस्ट पॉलिटेक्निक डिप्लोमा या कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग / कंप्यूटर एप्लीकेशन / सूचना प्रौद्योगिकी में 3 साल का डिप्लोमा या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से समकक्ष होना चाहिए।।  

चयन प्रक्रिया 

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा टाइपिंग टेस्ट कंप्यूटर एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 

राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती  के लिए इस प्रकार करें आवेदन 

सर्वप्रथम अभ्यर्थियों को राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन करने के लिएआधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक देखना है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन अप्लाई के बटन पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है। 

उसके बाद अपना आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो सिग्नेचर आदि कोआवेदन फार्म के साथ लगाना है उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान अपनी श्रेणी के अनुसार करना है वह यह सभी प्रक्रिया कंप्लीट होने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है।  

Rajasthan High Court SA Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू – 4 जनवरी 2024 

अंतिम तारीख- 3 फरवरी 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन – डाउनलोड करें 

ऑनलाइन अप्लाई यहां से करें

Leave a comment