web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

GJU Vacancy: चपरासी और क्लर्क के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन शुरू

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है। इस भारती का नोटिफिकेशन अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुके हैं जो 16 फरवरी तक चलती रहेगी। 

जीजेयू यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नॉन टीचिंग के पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह नोटिफिकेशन असिस्टेंट डायरेक्टर जूनियर प्रोग्रामर सिक्योरिटी ऑफीसर हॉस्टल केयर टेकर अकाउंटेंट क्लर्क चौकीदार सहित कई प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 16 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती का आयोजन बिना परीक्षा के करवाया जाएगा।

GJU Vacancy
GJU Vacancy

जीजेयू भर्ती आवेदन शुल्क 

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹800 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा आर्थिक रूप से कमजोरश्रेणी के उम्मीदवार है वह महिला उम्मीदवारों को ₹400 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजातिसहित अन्य सभी श्रेणी के आवेदकों को 200 रुपए के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

जीजेयू भर्ती आयु सीमा

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक रखी गई है। इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 16 फरवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात की जाएगी। इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

जीजेयू भर्ती  शैक्षिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है। इस वैकेंसी के जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ज्यादातर पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं 12वीं पास रखी गई है। शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसे ध्यान पूर्वक देखें। 

जीजेयू भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, प्रेक्टिकल टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।  

जीजेयू भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा। इसके लिए आपको सबसे पहले विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाए वह आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके एक बार अवश्य चेक करें। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसे सही ढंग से भरें वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें।  

याद रखें आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लें ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके। 

 GJU Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू – 25 जनवरी 2024 

अंतिम तारीख- 10 फरवरी 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

ऑनलाइन अप्लाई यहां से करें

Leave a comment