web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RPSC Exam Calendar: आरपीएससी ने जारी किया 7 नई भर्तियों का कैलेंडर

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने नए साल 2024 के अवसर पर अगस्त और सितंबर में होने वाली साथ नई भर्तियों के लिए कैलेंडर जारी किया है। इन भर्तीयों का आयोजन 3 अगस्त से लेकर 15 सितंबर के बीच आरपीएससी की ओर से करवाया जाएगा।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से समय-समय पर विभिन्न भर्तीयों के लिए नोटिफिकेशन वह एग्जाम कैलेंडर जारी किए जाते हैं। हाल ही में राजस्थान लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से साथ बड़ी भरतीयों के लिए कैलेंडर जारी किया गया है। इन भर्ती परीक्षाओं का आयोजन आरपीएससी की ओर से 3 अगस्त से लेकर 15 सितंबर तक करवाया जाएगा। 

आरपीएससी ने जो कैलेंडर जारी किया है उसके अनुसार पूरालेखपाल प्रतियोगी परीक्षा, सहायक पूरालेखपाल प्रतियोगी परीक्षा, शोध अध्यता प्रतियोगी परीक्षा रसायन प्रतियोगी परीक्षा और शोध अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा के लिए परीक्षा का आयोजन 3 अगस्त से लेकर 4 अगस्त 2023 शनिवार और रविवार को किया जाएगा।

RPSC Exam Calendar
RPSC Exam Calendar

इसके अलावा राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से  सहायक सांख्यिकी अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा और सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा के लिए परीक्षा का आयोजन 25 अगस्त से लेकर 15 सितंबर तक किया जाएगा इसमें सहायक सांख्यिकी अधिकारी परिस्थितियों की परीक्षा जो कृषि विभाग के अंतर्गत आयोजित की जा रही है इसके लिए 25 अगस्त को रविवार को परीक्षा आयोजित होगी।

इसके अलावा आरपीएससी की ओर से जारी किए गए कैलेंडर के अनुसार सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा संस्कृत शिक्षा विभाग के अंतर्गत आयोजित करवाई जाएगी इसके अलावाइसकी परीक्षा का आयोजन 8 सितंबर से 12 सितंबर के मध्य करवाया जाएगाइसके बाद 14 सितंबर और 15 सितंबर को भी परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

आरपीएससी एग्जाम कैलेंडर इस प्रकार करें डाउनलोड

राजस्थान लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए गए आरपीएससी एग्जाम कैलेंडर को आप ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर लेटेस्ट न्यूज़ के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

न्यूज़ ऑप्शन के बटन पर क्लिक करने के बाद आरपीएससी एग्जाम डेट रिलेटेड नोटिस दिखाई देगा जिसे डाउनलोड करना है उसके बाद उसमें संपूर्ण जानकारियां आप देख सकते हैं।

 RPSC Exam Calendar Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आरपीएससी द्वारा जारी किया गया 7 भर्तीयों का नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें

Leave a comment