web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

NPCIL Vacancy: एनपीसीआईएल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम  भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है। जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है जिसके लिए आवेदन 24 जनवरी से शुरू हो चुके हैं जो 14 फरवरी तक चलते रहेंगे। 

एनपीसीआईएल  भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की ओर से 50 पदों के लिए जारी किया गया है। इसके लिए विभाग द्वारा ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 जनवरी से शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 14 फरवरी तक रखी गई है। यदि आप भी विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार योग्यता रखते हैं तो ऑनलाइन मोड में निर्धारित समय तिथि के साथ आवेदन कर सकते हैं। इस नोटिफिकेशन को भी भाग द्वारा अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है।

NPCIL Vacancy
NPCIL Vacancy

एनपीसीआईएल भर्ती आवेदन शुल्क 

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹150 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

एनपीसीआईएल भर्ती आयु सीमा

एनपीसीआईएल भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 14 फरवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात की जाएगी इसी के साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

एनपीसीआईएल भर्ती शैक्षिक योग्यता 

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड वैकेंसी के लिएअधिसूचना अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी की गई है जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग प्रकार से रखी गई है। यदि आप शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना चाहिए जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

एनपीएससीआईएल भर्ती आवेदन प्रक्रिया 

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार अभ्यर्थियों को इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा।  सबसे पहले अभ्यर्थियों को जारी की गई अधिसूचना को देखना है उसके बाद ऑनलाइन अप्लाई के बटन पर क्लिक करना है। 

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया करने से पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा रजिस्ट्रेशन कंप्लीट होने के बाद लॉगिन आईडी और पासवर्ड की सहायता से लॉगिन करना है उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है। 

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें साथ ही में आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट लेना भी ना भूल जो आपकी भविष्य में कभी भी काम आ सकता है। 

 NPCIL Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू – 24 जनवरी 2024

अंतिम तारीख- 14 फरवरी 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

अप्लाई ऑनलाइन Now

Leave a comment