web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Airforce School Vacancy: एयर फोर्स स्कूल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास

एयर फोर्स स्कूल जोधपुर के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फार्म शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 31 जनवरी 2024 तक निर्धारित की गई है। 

एयर फोर्स स्कूल भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए शानदार खबर है हाल ही में एयरफोर्स स्कूल भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की ओर से 16 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में रखी गई है। विभाग की ओर से ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 जनवरी से शुरू कर दी गई है जो 31 जनवरी तक चलती रहेगी। आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट होने के बाद परीक्षा का आयोजन मार्च के प्रथम सप्ताह में करवाया जाएगा। यदि आप भी इसके लिए योग्यता रखते हैं तो आप ही निर्धारित समय तिथि के साथ ऑफलाइन आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

Airforce School Vacancy
Airforce School Vacancy

एयर फोर्स स्कूल भर्ती आवेदन शुल्क

एयर फोर्स स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। यानी इस भर्ती में सभी श्रेणी के आवेदक निशुल्क आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। 

एयर फोर्स स्कूल भर्ती आयु सीमा 

एयर फोर्स स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वालेअभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा वह सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी।

एयर फोर्स स्कूल भर्ती शैक्षिक योग्यता

एयर फोर्स स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है। इसीलिए आप आधिकारिक वेबसाइट से आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करके संपूर्ण योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

चयन प्रक्रिया

एयर फोर्स स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा कौशल प्रशिक्षण इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

एयर फोर्स स्कूल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

एयर फोर्स स्कूल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा। इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के बाद योग्यता से जुड़ी हुई जानकारी देखनी है। संपूर्ण नोटिफिकेशन को देखने के बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह आवेदन फार्म को प्रिंट आउट करवा लें।

आवेदन फार्म को प्रिंट आउट करवाने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह उचित जगह पर एक फोटो पासपोर्ट साइज फोटो लगाना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को साथ में लगाने के बाद उचित प्रकार के लिफाफे में आवेदन फार्म को डालकर विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि के साथ भेज दें। 

Airforce School Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू – 14 जनवरी 2024

अंतिम तारीख- 31 जनवरी 2024

ऑफिसियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें

Leave a comment