web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

CISF Vacancy: सीआईएसफ भर्ती का 836 पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी 

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 836 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सीआईएफ ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू करने को कहा है वहीं इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 20 फरवरी तक रखी गई है। 

सीआईएफ भर्ती  के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बड़ी भर्ती  का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह नोटिफिकेशन एएसआई और एलडीसीई  के 836 पदों के लिए जारी किया गया है। जिसके लिए विभाग ने आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी हैआवेदन फार्म 20 जनवरी से शुरू होने जा रहे हैं जो 20 फरवरी 2024 तक भरे जाएंगे।

CISF Vacancy
CISF Vacancy

सीआईएसफ भर्ती आवेदन शुल्क

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन सुलेख देने की जरूरत नहीं होगी यानी इसमें सभी श्रेणी के आवेदकों को निशुल्क आवेदन करने का मौका दिया जा रहा है।

सीआईएसफ भर्ती आयु सीमा 

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2023 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

सीआईएसफ भर्ती शैक्षिक योग्यता

सीआईएसफ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए सभी अभ्यर्थियों से निवेदन है कि शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवाया जा रहा है। 

सीआईएसफ भर्ती चयन प्रक्रिया 

सीआईएसफ भारती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन सेवा रिकॉर्ड की जाँच, चरण- II लिखित परीक्षा, चरण- III शारीरिक मानक परीक्षण (PST), चरण- lV शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET), और चरण- V विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (DMC) पर आधारित होगा। ) अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल करें। 

सीआईएसफ भारती के लिए आवेदन इस प्रकार करें

सीआईएसफ भारती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद वहां पर ऑनलाइन अप्लाई का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा। 

जो आवेदन फार्म आपके सामने खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें।  इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण भर जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटआउट भी ले ले। 

CISF Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू – 20 जनवरी 2024

अंतिम तारीख- 20 फरवरी 2024

ऑफिसियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

अप्लाई ऑनलाइन यहां से करें

Leave a comment