web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

BSF Tradesman Vacancy: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में ट्रेड्समैन की 2140 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की ओर से ट्रेड्समैन के 2140 पदों पर नई भर्ती का शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया हैविभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है।

बीएसएफ भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए शानदार खुशखबरी हैनए साल के अवसर पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की ओर से बीएसएफ ट्रेड्समैन के 2140 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है विभाग ने इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैंइस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जनवरी या फरवरी से शुरू करवाई जाएगी वह इसके लिए आवेदन फार्म मार्च 2023 तक भरे जाने की संभावना है।

BSF Tradesman Vacancy
BSF Tradesman Vacancy

बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती आवेदन शुल्क

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹100 आवेदन सुलेख लिया जाएगा इसके साथ ही अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा जिन श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदनशील का भुगतान करना है उनको ऑनलाइन मोड में करना होगा।

बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती आयु सीमा

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक निर्धारित की गई है जानकारी के मुताबिक बता दें की आयु सीमा की गणना को आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद निर्धारित समय तिथि के साथ ज्ञात किया जाएगा इसमें सभी श्रेणी के आवेदकों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जा सकेगी।

बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

बॉर्डर सिक्योरिटी का ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास होनी चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थी के पास संबंधी ट्रेड में कुशल भी होना अनिवार्य है इसके अलावा टेक्निकल पोस्ट के लिए अभ्यर्थी संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास भी होने चाहिए। 

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ट्रेड्समैन भर्ती चयन प्रक्रिया 

बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा कौशल प्रशिक्षण दस्तावेज सत्यापन वह चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा। 

बीएसएफ ट्रेड्समैन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को जानकारी के मुताबिक बताया दें कि इसमें आपको ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आधिकारिक वेबसाइट से आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह उसे अच्छी तरीके से देखना है।  

नोटिफिकेशन को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फॉर्ममें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन सुलग का भुगतान करें उसके बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें।

सभी प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक भरने व आवेदन फार्म के सबमिट करने के साथ-साथ आवेदन फार्म का एक सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में काम आ सके। 

BSF Tradesman Vacancy Important

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू – जनवरी-फरवरी 2024 

अंतिम तारीख- मार्च 2024

शॉर्ट नोटिफिकेशन- डाउनलोड

ऑनलाइन आवेदन यहां से करें

Leave a comment